अंतर्राज्यीय महिला हैंडबॉल चैम्पियनशिप 2017 में बिहार की टीम में सीवान की आठ बेटियां शामिल

अंतर्राज्यीय महिला हैंडबॉल चैम्पियनशिप 2017 में बिहार की टीम में सीवान की आठ बेटियां शामिल

हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा पश्चिम बंगाल के वर्दवान में 21 से 24 दिसम्बर 2017 तक आयोजित पूर्वी क्षेत्र अंतर राज्य हैंडबॉल चैम्पियनशिप 2017 में बिहार की 16 सदस्यीय टीम में सीवान जिले की आठ बेटियां शिरकत करेंगी. मंगलवार को सीवान के मैरवा रेलवे स्टेशन से चयनित ये आठों खिलाड़ी पटना के लिए रवाना हो गयी. जहाँ से वे वर्दमान जायेगीं.

बता दें कि मैरवा के हिमेश्वर खेल विकास केन्द्र लक्ष्मीपुर में आयोजित पांच दिवसीय चयन सह प्रशिक्षण शिविर में बिहार की 16 सदस्यीय टीम का चयन किया गया. इस दौरान पटना, शेखपुरा, छपरा, मुंगेर और मेजबान सीवान की खिलाड़ियों ने प्रशिक्षणोपरांत बिहार टीम के प्रशिक्षक और अंतर्राष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी वरुण कुमार ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से 16 सदस्यीय टीम में मैरवा की आठ बेटियों को शामिल किया.

बिहार राज्य हैंडबॉल संघ के संयुक्त सचिव सह सीवान जिला हैंडबॉल सचिव संजय पाठक ने बताया कि हमारी बेटियों ने पिछले साल भी बिहार को रजत पदक दिलाया था. इस साल भी इनसे पदक मिलने की संभावना है. संजय पाठक ने बताया कि इस टीम में मैरवा की राधा कुमारी, सुमन कुमारी, गायत्री कुमारी, खुशबू कुमारी, मनिशा कुमारी, अनिशा कुमारी, चंदा कुमारी और रागिनी कुमारी को शामिल किया गया है. चयनित खिलाड़ी मंगलवार को मैरवा रेलवे स्टेशन से पटना के लिए रवाना हो गए और वही से दानापुर हावड़ा एक्सप्रेस से पश्चिम बंगाल वर्दवान के लिए प्रस्थान करेंगे.

इन खिलाड़ियों के बिहार टीम में शामिल होने पर सीवान जिला हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष इष्टदेव तिवारी, उपाध्यक्ष काशीनाथ मिश्रा, संयुक्त सचिव मुनिब अंसारी, रमेश कुमार सिंह, उमेश चंद्र श्रीवास्तव, कोषाध्यक्ष सुनिल कुमार दुबे, विकास दीक्षित, अखिलेश दीक्षित, भारतेश्वर तिवारी व रत्नेश्वर तिवारी सहित कई अन्य लोगों ने शुभकामनाएं और बधाई दी.