अब हाशिम अमला की तरह दिखने लगे अलीम डार, फैंस रह गए हैरान

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वर्म उप मैच में फैंस उस वक्त हैरान हो गए जब उन्होंने पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार को उनके नए लुक में देखा. अलीम डार ने क्रिकेट प्रशंसकों को अपने इस नए रूप से चौंका दिया, दरअसल इस मैच में अलीम डार बड़ी-बड़ी दाढ़ी में नजर आए.

अमला ने किया था दाढ़ी बढ़ाने के लिए प्रेरित
पीटीवी स्पोर्ट्स ने खुलासा किया कि अलीम डार को दाढ़ी बढ़ाने के लिए दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला ने प्रेरित किया, डार कुछ समय से दाढ़ी बढ़ाने के लिए विचार कर रहा था. अलीम डार एक धर्माधिकारी मुस्लिम हैं और इसलिए वो दाढ़ी बढ़ाने के लिए सोच रहे थे. लेकिन अमला ने उन्हें तुरंत यह काम करने के लिए कहा था. हाशिम अमला खुद एक लंबी दाढ़ी रखकर क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्हें दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों में सबसे शांत व्यक्ति के रूप में जाना जाता है.

सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग का रिकॉर्ड
पाकिस्तानी अंपायर डार ने सबसे पहले साल 2000 में अंपायरिंग शुरू की और अब दुनिया के बेहतरीन अंपायरों में उनकी गिनती होती है. 48 साल के डार ने 41 T20, 183 वनडे मैच और 111 टेस्ट में अंपायरिंग की है. अलीम डार लगातार तीन साल आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर का खिताब जीत चुके है. 2009, 2010 और 2011 में उन्होंने आईसीसी का बेस्ट अंपायर होने का गौरव हासिल किया था.

इसके अलावा हाल ही में अलीम डार 335 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग के साथ क्रिकेट इतिहास में सबसे ज़्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने थे. डार से पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के रूडी कर्टजन के नाम था. कर्टजन ने अपने पूरे करियर में 331 मैचों में अंपायरिंग की है.