तत्काल रेलवे टिकट की धांधली करने वाला CBI कर्मचारी गिरफ्तार,बिटकॉइन में लेता था पैसे

तत्काल रेलवे टिकट की धांधली करने वाला CBI कर्मचारी गिरफ्तार,बिटकॉइन में लेता था पैसे

नई दिल्ली। रेलवे के तत्काल टिकटों की धांधली करने वाला सीबीआई कर्मचारी गिरफ्तार हो गया है। सीबीआई ने अपने ही प्रोग्रामर के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए तत्काल टिकटों की धांधली मामले में अपने प्रोग्रामर अजय गर्ग को गिरफ्तार किया है।

तत्काल टिकटों के फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ करने के लिए सीबीआई ने 14 जगहों पर छापेमारी की, जिसके बाद अजय गर्ग को गिरफ्तार किया गया।
अजय गर्ग के साथ-साथ अवैध टिकटिंग सॉफ्टवेयर बनाने के आरोप में अनिल कुमार गुप्ता नाम के एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है। ये आरोपी टिकटों के लिए पैसे वर्चुअल करेंसी बिटकॉइन में लेता था।

सीबीआई को उसके पास से 89 लाख रुपए कैश, 69 लाख की ज्वैलरी, 2 सोने के बिस्कुट, 15 लैपटॉप, 15 हार्ड डिस्क, 52 मोबाइल फोन, 24 सिम, 6 वाईफाई राउटर समेत कई सामान मिले है।

गौरतलब है कि ट्रेन की टिकटों का फर्जीवाड़ा लोगों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन गया है। आम लोगों को टिकट नहीं मिल पाता जबकि टिकटों के दलाल लोगों को मनमानी कीमतों पर टिकट मुहैया करवाते हैं।

जिस ट्रेन में जितनी भीड़ उस ट्रेन की टिकटों के लिए उतने ज्यादा पैसे वसूले जाते हैं। रेलवे और आईआरसीटीसी ऐसे एजेटों के खिलाफ कई बार सख्त कदम उटाने की बात कर चुका है, लेकिन सफलता नहीं मिली।