स्पोर्ट्स : पूर्वी क्षेत्र अंतर राज्य हैंडबॉल चैम्पियनशिप में पश्चिम बंगाल को हराकर बिहार बना विजेता

स्पोर्ट्स : पूर्वी क्षेत्र अंतर राज्य हैंडबॉल चैम्पियनशिप में पश्चिम बंगाल को हराकर बिहार बना विजेता सीवान की बेटियों के नाम एकबार फिर जीत का सेहरा बंधा है.

स्पोर्ट्स : पूर्वी क्षेत्र अंतर राज्य हैंडबॉल चैम्पियनशिप में पश्चिम बंगाल को हराकर बिहार बना विजेता

सीवान की बेटियों के नाम एकबार फिर जीत का सेहरा बंधा है. हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा पश्चिम बंगाल के वर्धवान में आयोजित पूर्वी क्षेत्र अंतर राज्य हैंडबॉल चैम्पियनशिप में बिहार की टीम ने पश्चिम बंगाल को 24-10 से हराकर फाइनल मुकाबले को जीत लिया. बिहार की टीम में सीवान के मैरवा की आठ बेटियों ने शिरकत किया था. जिसमे सुमन कुमारी को बेस्ट गोल कीपर का अवार्ड मिला है.

विदित हो कि यह प्रतियोगिता 21 से 24 दिसम्बर तक आयोजित हुई. जिसमें पूर्वी क्षेत्र के असम, उड़ीसा, त्रिपुरा, झारखंड, पश्चिम बंगाल और बिहार की टीम ने भाग लिया था. बिहार की टीम में मैरवा की आठ बेटियां शामिल थी. इस प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मैरवा की सुमन कुमारी को बेस्ट गोलकीपर का आवार्ड मिला है. इस बिहार टीम का प्रशिक्षण हिमेश्वर खेल विकास केन्द्र लक्ष्मीपुर में संजय पाठक के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी वरुण कुमार ने दिया था.

टीम के विजेता होने पर सीवान जिला हैंडबॉल के अध्यक्ष इष्टदेव तिवारी, सचिव संजय पाठक, संयुक्त सचिव मुनिब अंसारी, रमेश कुमार सिंह, उमेश चंद्र श्रीवास्तव कोषाध्यक्ष, सुनिल कुमार दुबे, उपाध्यक्ष काशीनाथ मिश्रा, फुलेना यादव, अमीतेश कुमार, अनुज उपाध्याय सहित अन्य लोगों ने इस जीत पर पूरी टीम को बधाई दी है.