सोनपुर का शहरी ईलाका हो या ग्रामीण ईलाका हर जगह शराब उपलब्ध है शराब

शराब

सोनपुर का शहरी ईलाका हो या ग्रामीण ईलाका हर जगह शराब उपलब्ध है शराब

सारण जिले के सोनपुर प्रखंडों में शराब की बिक्री जोरो से । बतादे कि – विहार मे पूर्ण शराब बन्दी कानून लागू होने के बावजूद सोनपुर मे शराब कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है।हालांकि स्थानीय पुलिस लगातार शराब कारीबारीयो के विरूद्ध करवाई कर रही है।लेकिन शराब कारोबारी है कि इस धन्धे को बन्द करने के लिए तैयार नही है।

सोनपुर का शहरी ईलाका हो या ग्रामीण ईलाका हर जगह शराब उपलब्ध है।ग्रामीण क्षेत्र खासकर दियरा ईलाका मे तो यह कुटीर उद्योग का रूप ले चुका है।सोनपुर से लेकर नयागांव तक लगभग पांच दर्जन से अधिक देशी शराब का उत्पादन हो रहा है।शराब के इस कारोबार मे शामिल लोग आज बड़े बड़े लग्जरी गाड़ीयो से चल रहे है।

यहाॅ बने देशी शराब को कई जिलो मे पहुंचाया जाता है।स्थानीय लोग भी दबी जुबान से कहते है कि सबकुछ स्थानीय पुलिस प्रशासन को मालूम है।सोनपुर के सबलपुर दियरा,पहलेजा दियरा,परमानन्दपुर,मुरथान , कल्याणपुर मे शराब की भठीया चल रही है।वही नगर पंचायत के विभिन्न चौक चौराहे तथा लाईन होटलो पर अंग्रेजी शराब धड़ल्ले से बिक्री किया जा रहा है।

सोनपुर मे लाईन होटल तो शाम होते ही बीयर बार मे तब्दील हो जाता है।लाईन होटलो पर असमाजिक तत्वो का जमवाड़ा होने के कारण ट्रक चालको को तथा अन्य लोगो को काफी परेशानी का सामना लाईन होटलो पर चाय नाश्ता के समय करना पड़ता है।कई बार इसकी शिकायत स्थानीय प्रशासन से भी लोग ने किया।

लेकिन करवाई के नाम पर कुछ जगहो पर छापेमारी कर कुछ शराब भठीयो को ध्वस्त किया गया।लेकिन आज तक शराब कारोबार के मुख्य सरगना पुलिस प्रशासन के गिरफ्त से बाहर है।नगर पंचायत के महेश्वर चौक, रजिस्ट्री बाजार, पहाड़ीचक, बरबट्टा,प्रवेजावाद, सहित कई अन्य जगहो पर शराब का कारोबार छोटे छोटे गुमटीयो मे चल रहा है।