सीवान : महाराजगंज में एसडीपीओ को हटाने के लिए भाजपा ने दिया धरना, जदयू विधायक ने धरने को बताया अनुचित

सीवान : महाराजगंज में एसडीपीओ को हटाने के लिए भाजपा ने दिया धरना, जदयू विधायक ने धरने को बताया अनुचित

सीवान के महाराजगंज अनुमंडल में बुधवार को पूर्व भाजपा विधायक डॉ कुमार देवरंजन सिंह के नेतृत्व में एसडीपीओ कार्यालय का घेरवा करते हुए धरना प्रदर्शन किया गया. धरना पर बैठे लोगों ने महाराजगंज एसडीपीओ संजीत कुमार प्रभात पर कार्य में कोताही बरतने और विधि व्यस्था संधारण में असफल होने का आरोप लगाते हुए उनके ट्रांसफर की मांग की.

धरना को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि एसडीपीओ संजीत कुमार प्रभात के कार्यकाल में हत्या, लूट और अन्य अपराधिक वारदात चरम सीमा पर है. वे इन घटनाओं पर अंकुश नाहीं लगा सके हैं. उन्होंने कहा कि दो माह पहले दिनदहाड़े शहर के राजेंद्र चौक पर बंगरा गांव के युवक सौरभ राज की चाकू से हत्या कर दी गई लेकिन अभी तक पुलिस इस कांड का पर्दाफाश नहीं कर सकी. एक राजनेता के इशारे पर इसकी लीपापोती करने मेँ लगी है.

जब भी कहीं धरना-प्रदर्शन हो रहा है तो एसडीपीओ के इशारे पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. जबतक एसडीपीओ का स्थानांतरण नहीं हो जाता, तब तक धरना-प्रदर्शन होता रहेगा. वहीं धरना में एसडीपीओ संजीत कुमार प्रभात के साथ साथ स्थानीय विधायक हेमनारायण साह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. धरना में पूर्व विधायक जनक सिंह, तारकेश्वर सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष राहुल तिवारी, भाजपा नेता संजय पांडेय, प्रखंड भाजपा अध्यक्ष शशिभूषण सिंह, नागेंद्र सिंह, चुनचुन सिंह, मनोज साह, शुभम पांडेय, विकास पांडेय, पप्पू सिंह, प्रफुल्ल पांडेय, सुदर्शन पांडेय, अविनाश तिवारी, राजन सिंह, आनंद सिंह, आलम अली, वीरेंद्र सिंह आदि शामिल रहें.

उधर, स्थानीय जदयू विधायक हेमनारायण साह ने इस धरने को अनुचित करार देते हुए कहा कि हत्या पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. यह अत्यंत निंदनीय और गलत बात है. उन्होंने कहा कि सौरभ राज की हत्या निंदनीय हैं

लेकिन कुछ लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं, जो गलत है. उन्होंने कहा कि सौरभ की हत्या के बारे में महाराजगंज की जनता जानती है. जिसने हत्या की, वह जेल में बंद है लेकिन कुछ राजनीतिज्ञ निर्दोष दुकानदार को फंसाने मे लगे हैं. विधायक ने कहा कि पुलिस प्रशासन अपना सही काम कर रही है. मैने न किसी को फंसाने का काम किया है, न किसी अपराधी को बचाने का काम करूंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *