सीवान : जेल में बंद कुख्यात लड्डन मियां और चन्दन सिंह के इशारे पर हुयी थी होम गार्ड जवान की हत्या, एक गिरफ्तार

सीवान : जेल में बंद कुख्यात लड्डन मियां और चन्दन सिंह के इशारे पर हुयी थी होम गार्ड जवान की हत्या, एक गिरफ्तार

सीवान में पिछले दिनों हुए होम गार्ड के जवान वसिंद्र दत्त पाण्डेय की गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले का उद्भेदन करते हुए हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. बुधवार को एएसपी कार्तिकेय शर्मा ने इसका खुलासा करते हुए घटना के कारणों को बताया. वहीं उन्होंने मामले में सीवान मंडलकारा में बंद दो कुख्यात अपराधियों लड्डन मियां और चन्दन सिंह के संलिप्त होने की बात भी बताई.

बता दें कि बीते 19 दिसंबर की शाम सीवान मंडल कारा में ड्यूटी के लिए आ रहे होम गार्ड के जवान माछेन्द्र पाण्डेय उर्फ़ वसिंद्र दत्त पाण्डेय की अपराधियों ने हुसैनगंज थाना क्षेत्र के सरेया चट्टी-जुडकन मोड़ के पास गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद पुलिस अपराधियों की तलाश में जुट गयी थी.

इसके लिए एसपी सौरव कुमार शाह के निर्देश पर नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष अभिजित कुअर सहित हुसैनगंज थानाध्यक्ष मनोज कुमार और बड़हरिया थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के साथ साथ एसआईटी प्रभारी मिथिलेश कुमार को मिलाकर एक टीम का गठन किया गया था.

उक्त टीम ने त्वरित अनुसन्धान करते हुए बड़हरिया के मुसहरी कैल टोला निवासी सफीउल्लाह अंसारी के पुत्र वजीर अहमद उर्फ़ वजीर अंसारी को गिरफ्तार कर लिया. वजीर ने पुलिस के समक्ष इकबालिया बयान दिया कि जेल में बंद कुख्यात अपराधी लड्डन मिया और चन्दन सिंह के इशारे पर बड़हरिया के सावन निवासी कुख्यात सद्दाम हुसैन उर्फ़ सद्दाम आलम और बिट्टू के साथ मिलकर वसिंद्र दत्त पाण्डेय की हत्या की गयी.

एएसपी ने बताया कि सद्दाम कुछ दिनों पूर्व ही जेल से बाहर आया था. वसिंद्र दत्त पाण्डेय की जेल में ड्यूटी के दौरान किसी बात को लेकर ये अपराधी उनसे नाराज हो गये थे. जिसको लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया.