जेल से फरार खुख्यात अपराधी गिरफ्तार, बेतिया के मिर्जा टोला मोहल्ला में एक ही परिवार के 3 सदस्यों की हत्या किया

जेल से फरार खुख्यात अपराधी गिरफ्तार, बेतिया के मिर्जा टोला मोहल्ला में एक ही परिवार के 3 सदस्यों की हत्या किया बेतिया

जेल से फरार खुख्यात अपराधी गिरफ्तार, बेतिया के मिर्जा टोला मोहल्ला में एक ही परिवार के 3 सदस्यों की हत्या किया

बेतिया । फाँसी की सजा हुई थी कोर्ट से, राष्ट्रपति ने किया था फाँसी माफ़, 30 दिसम्बर 2016 को हुआ था जेल से फरार, गुप्त सुचना के आधार पर मुंबई पुलिस ने बेतिया पुलिस निशानदेही पर अपराधी प्रजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार प्रजीत नगर के मिर्जा टोला मोहल्ला के एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या 19 अप्रैल 1998 को किया था जिसमे कोर्ट ने उक्त अपराधी को दोषी करार देते हुए फाँसी की सजा सुनाई थी। जिसको उनके परिजनों के अपील पर राष्ट्रपति ने फाँसी की सजा माफ़ कर उम्र कैद की सजा किया।

उसके बाद बेतिया जेल से बक्सर जेल में स्थानांतरण कर दिया गया था। परन्तु 30 दिसम्बर 2016 को खुख्यात प्रजीत कुमार अपने साथियो के साथ 30 दिसम्बर 2016 को फरार हो गया। जेल से फरार होने के उपरांत पुनः बेतिया में उसी परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहा था एवं रंगदारी की मांग कर रहा था। दहशत में थे परिजन तभी से बेतिया पुलिस को थी इसकी तलास।

जिसमे पुलिस कई राज्यो में छापेमारी कर रही थी। जिसमे गुजरात, राज्यस्थान, दिल्ली मुम्बई आदि शहर शामिल थे। इसी कड़ी में बेतिया पुलिस के ततपरता से मुम्बई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुम्बई पुलिस ने क्रिकुरला रोड मारोल नाका अँधेरी पटरावो कदम मार्ग, लोअर परेल से गिरफ्तारी हुई। उक्त बातो की पुष्टि बेतिया एसडीपीओ संजय कुमार झा ने किया।

उन्होंने आगे कहा कि पूछ ताछ के क्रम में प्रजित ने बेतिया में आ कर पीड़ित परिवार को धमकी देना एवं रंगदारी मांग करना स्वीकार किया है। पूछ ताछ के बाद जेल भेजा जा रहा है। टीम में पु0 अ0 नि0 विमलेन्दु कुमार, ओमप्रकाश चौहान, काली बाग मनीष कुमार शर्मा, चनपतिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा तथा टेक्निकल सेल मुन्ना कुमार आदि शामिल थे।