लूट की दर्जनों वारदात को अंजाम देने वाले सात गिरफ्तार

लूट की दर्जनों वारदात को अंजाम देने वाले सात गिरफ्तार

लूट की योजना बनकर आए थे, एसटीएफ टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा

लखनऊ: राजधानी में लूट की 50 से ज्यादा वारदात को अंजाम दे चुके लुटेरों को एसटीएफ ने मंलगवार रात गिरफ्तार किया है। आरोपित गुडम्बा इलाके में किसी लूट को अंजाम देने के लिए योजना बनाकर आए थे। इनके पास से चार बाइक, मोबाइल फोन, तमंचा, कारतूस और इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद किया गया है।

एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि लुटेरों की सूचना मुखबिरों से मिली थी। टीम ने घेराबंदी करके पिकनिक स्पॉट के पास जंगल में छिपे राजू वर्मा नाम के बदमाश को दबोचा। उसने बातया कि उसका साथी राकेश यादव उनके टीम का सबसे सक्रिय सदस्य हैं। वह पुलिस की वर्दी में वारदात को अंजाम देता है। राकेश और उसके साथ दो अन्य साथी थोड़ी देर में टेढ़ी पुलिया चौराहे पर पहुंचेंगे।

वहां से किसी मकान में लूट करने जाना हैं। इसके अलावा पहले हुई लूट में उनका हिस्सा रखा हुआ है जिसे लेने आ रहे हैं। राजू को साथ लेकर टीम टेढ़ी पुलिया पहुंची तो उसकी निशानदेही पर यहां से सुकेश रस्तोगी और राजेंद्र प्रसाद साहू को दबोचा गया। इसके बाद अन्य स्थानों से रमजान, राजीव, राजेश व राजेंद्र नाम के चार और आरोपितों को दबोचा गया।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उनका गिरोह कई जिलों में फैला हुआ है। केवल राजधानी में इन्होंने 50 से ज्यादा लूट की हैं। राजीव के खिलाफ अलग-अलग थानों में 23, राजेंद्र साहू के खिलाफ 8, राजेश के खिलाफ 4, राजू, रमजान और राजेंद्र के खिलाफ एक-एक मामले दर्ज हैं