शेखपुरा- मानव श्रृंखला को लेकर जिलाधिकारी सहित राजनीतिक दल के लोगों के साथ बैठक

मानव श्रृंखला मानव श्रृंखला

शेखपुरा- मानव श्रृंखला को लेकर जिलाधिकारी सहित राजनीतिक दल के लोगों के साथ बैठक

21 जनवरी को मानव श्रृंखला का आयोजन को लेकर जिला अधिकारी श्री दिनेश कुमार के अद्यक्षता में आहूत की गई बैठक जिसमे पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार भील तथा जिले के सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्ष मौजूद थे । बैठक जिले के श्री कृष्ण सभागार में उपस्थित सभी गणमान्य लोगों से अपील करते हुए उप विकाश आयुक्त श्री निरंजन कुमार झा ने बताया कि 21 जनवरी को शराब एवं दहेज मुक्त बिहार बनाने को लेकर उक्त दिन मानव श्रृंखला बनाई जाएगी उन्होंने बताया कि पिछले वार 2 लाख 40 हजार लोगों ने भाग लिया इस बार उससे ज्यादा का लक्ष्य रखा गया है ।

जिला में बरविघा और शेखपुरा दोनो नगर अध्यक्ष को होर्डिंग और साफ सफाई की जिम्मेवारी दी गयी है । वहीं कॉलेज के एन सी सी कैडेटों के प्रधान से अपील किया है वो भी अपने सहयोगियों को इस कार्य में बड़ी मात्रा में लगाएं । उपायुक्त श्री निरंजन कुमार झा ने बताया कि जिले के सभी 6 प्रखंडों में कला जत्था रवाना किया गया है एवं 22 जनवरी को शरश्वती पूजा है सभी पूजा समिति के लोगो को दिन में 2 बजे के बाद सड़क मार्ग से मूर्ति ले जाने की अपील की है ।

जिला पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार ने बताया कि इस दिन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जायेगा प्रथम द्वितीय और तृतीय को नगद पुरस्कार भी जिला प्रशासन के ओर से दिया जायेगा । जिला अधिकारी ने बताया की मानव श्रृंखला में भाग लिये सभी लोगों का उपस्थिति कुंजी में नाम लिखना जरूरी बताया । यह मानव श्रृंखला मात्र 30 मिनट का होगा ।

सभी 3 किलोमीटर पर पानी और6 किलोमीटर पर एम्बुलेंस की व्यवस्था रहेगी । उपायुक्त ने बताया कि 14 जनवरी को 11 बजे दिन में इसका शुभारंभ होना है मानव श्रृंखला बनाकर समाहरणालय से सिरारी तक इस दिन बाइक से रैली निकाली जायेगी । जिले में कुल 190 किलोमीटर की मानव श्रृंखला बनाई जायेगी ।