लखनऊ से दिल्ली केवल सात घंटे में

लखनऊ से दिल्ली केवल सात घंटे में

नई दिल्ली : लखनऊ से दिल्ली तक का सफर महज सात घंटों में पूरा होगा, वो भी हवाई जहाज वाली सुविधाओं के साथ. , भारतीय रेलवे मार्च में लखनऊ से आनंद विहार के बीच तेजस एक्सप्रेस चलाने जा रही है. इस ट्रेन से आनंद विहार की दूरी महज सात घंटे में पूरी होगी.आप को बता दें कि रेलवे की तरफ से लखनऊ से तेजस चलाने की अनुमति मिल गई है. तेजस एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन से सुबह सात बजे चलेगी और दोपहर दो बजे आनंद विहार स्टेशन पहुंचेगी.

तेजस एक्सप्रेस

इसी तरह शाम को आनंद विहार से चलकर देर शाम लखनऊ पहुंचेगी यह ट्रेन.तेजस एक्सप्रेस की स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. 2016 के रेल बजट में इस ट्रेन को चलाने की घोषणा हुई थी. इस ट्रेन में कई तरह की आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं. इसके हर कोच में सीसीटीवी कैमरा लगा है. वहीं स्मोक अलार्म भी लगाए गए हैं.

आग लगने की स्थिति में इसकी सूचना ट्रेन के गार्ड और ड्राईवर को मिल जाएगी. इसके अलावा हर सीट में यात्रियों के एलईडी टीवी और चाय-कॉफ़ी वेंडिंग मशीन भी होगी.तेजस एक्सप्रेस के डिब्बे को गोल्डन कलर में रंग जा रहा है. इसके डिब्बों पर उगते सूरज की तस्वीर लगाई गई है. जल्द ही इन डिब्बों को ट्रायल के लिए लखनऊ लाया जाएगा.