सीवान :दहेज़ की मांग को लेकर ससुरालवालों द्वारा एक अबला पर हिंसात्मक अत्याचार किये

शादीवर्षीयपरेशानतलाकतीनहत्यालेकरविवाहिताकाटीपत्नीनाकगला दबाकरपीटफोटोपूरीहोने

सीवान :दहेज़ की मांग को लेकर ससुरालवालों द्वारा एक अबला पर हिंसात्मक अत्याचार किये

एक तरफ जहाँ सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दहेज प्रथा के खिलाफ पुरे राज्य में अभियान चला रहा हैं और इसी कड़ी में समीक्षा यात्रा के दौरान सीवान आने वाले हैं. वहीं सीवान में दहेज़ की मांग को लेकर ससुरालवालों द्वारा एक अबला पर हिंसात्मक अत्याचार किये जाने का मामला सामने आया है. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के उखई पश्चिम टोला की है.

बताया जाता है कि नवतन थाना क्षेत्र के नरायणपुर गांव निवासी वीरेन्द्र सिंह अपनी पुत्री की शादी पांच जून 2012 को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के उखई पश्चिम टोला निवासी रवीश कुमार सिंह के साथ हिन्दू रीति-रिवाज से बडे ही धूम धाम के साथ की थी. विवाह के कुछ दिनों बाद ही ससुराल वालों द्वारा दहेज में बाईक, सोने का चैन, टीवी व फ्रिज आदि समान की मांग की जाने लगी और मांग पुरी नहीं होने पर महिला के साथ मारपीट किया जाता था. बुधवार को भी उसके ससुराल वाले दहेज़ की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट करते हुए उसकी जमकर पिटाई करने लगे और उसे घर से बाहर निकाल दिया. जिसके बाद वह किसी तरह वहां से अपने मायके पहुंच अपने माता पिता बात बताई.

वहीं मायके वालों की सलाह पर पीडित महिला ने नवतन थाना में अपने पति रवीश कुमार सिंह, बडे भाई सूर्यदेव सिंह, संतोष सिंह, मुन्ना सिंह, चन्द्रभूषण सिंह, मनीष कुमार सिंह व आनन्दी सिंह सहित 12 लोगों को आरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया. इस सम्बन्ध में नवतन थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि दहेज अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन के इजा रही है.