दहेज एवं बाल विवाह उन्मूलन के समर्थन में 21 जनवरी को बनने वाली राज्यव्यापी मानव श्रृंखला निर्माण की तैयारी

दहेज एवं बाल विवाह उन्मूलन के समर्थन में 21 जनवरी को बनने वाली राज्यव्यापी मानव श्रृंखला निर्माण की तैयारी बेतिया। दहेज एवं बाल विवाह उन्मूलन के समर्थन में

दहेज एवं बाल विवाह उन्मूलन के समर्थन में 21 जनवरी को बनने वाली राज्यव्यापी मानव श्रृंखला निर्माण की तैयारी

बेतिया। दहेज एवं बाल विवाह उन्मूलन के समर्थन में 21 जनवरी को बनने वाली राज्यव्यापी मानव श्रृंखला निर्माण की तैयारी हेतु चनपटिया प्रखंड के बाजार समिति में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए वरीय पदाधिकारी राजीव कुमार ने उपस्तिथ लोगों को रूट चार्ट की जानकारी दिया। साथ ही उपस्थित जनप्रतिनिधियों, शिक्षकों एवं अन्य लोगों को मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए कहा। राज्य साधनसेवी मेरी एडलीन ने मानव श्रृंखला के निर्माण सबंधी जानकारी देते हुये कहा कि स्कूल, पंचायत एवं प्रखंड स्तर पर वातावरण निर्माण के लिए व्यापक प्रचार प्रसार करने की आवश्यकता है।

इसके लिए प्रभात फेरी, रैली, साइकिल रैली, डोर टू डोर कैम्पेन, हस्ताक्षर अभियान, पैदल मार्च, मशाल जुलूस, मैराथन एवं अन्य गतिविधियों को कराने की जरूरत है ताकि 21 जनवरी को ज्यादा से ज्यादा लोग मानव श्रृंखला में शामिल हो सके। मेरी एडलीन ने जनप्रतिनिधियों को अपने स्तर से लोगों तक मानव श्रृंखला की जानकारी देने को कहा।

प्रखंड विकास पदाधिकारी आदित्य नारायण दीक्षित ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज के दो कुरीतियों दहेज एवं बाल विवाह के उन्मूलन के समर्थन में हम सबको आगे आने की जरूरत है। इसलिये आप सभी की भागीदारी जरूरी है। अंचलाधिकारी दिवाकर कुमार के द्वारा मानव श्रृंखला के रूट चार्ट आदि की जानकारी दी गई।

बैठक के बाद सभी लोगों ने मानव श्रृंखला का पूर्वाभ्यास किया, ततपश्चात सभी लोगों ने हस्ताक्षर अभियान में शामिल होकर मानव श्रृंखला के समर्थन में हस्ताक्षर किए। प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी अंजनी कुमार, कृषि अधिकारी नवीन कुमार शर्मा, बाल विकास पदाधिकारी श्रीमती काजल किरण, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पूनम कुमारी सहित शिक्षा विभाग, बाल विकास विभाग, हॉस्पिटल कर्मचारी, मुखिया, वार्ड सदस्य, जनप्रतिनिधि सहित अन्य लोग शामिल हुए।