जरूरत पड़ी तो आलू का समर्थन मूल बढ़ाया जाएगा: सीएम योगी.

जरूरत पड़ी तो आलू का समर्थन मूल बढ़ाया जाएगा: सीएम योगी.

यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी शन‍िवार को मेरठ की मोहिउद्दीनपुर चीनी मिल के नए प्लांट का लोकार्पण क‍िया. इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो आलू का समर्थन मूल बढ़ाया जा सकता है.सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी सरकार क‍िसानों की द‍िक्कतें दूर करेंगे.

वहीं व‍िकास के ल‍िए सबका सहयोग जरूरी है. हमने घर-घर ब‍िजली पहुंचाने का काम क‍िया. योगी ने दावा किया कि आज शहरों में 24 घंटे और गांवों में 18 घंटे ब‍िजली पहुंच रही है. जहां ब‍िजली नहीं है, वहां भी पहुंचाएंगे.सीएम ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोग बेहद सीधे तथा भोले हैं.उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के कार्यकाल में प्रदेश अंधेरे में जा रहा था.हम विकास की राह पर ला रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने शहीद सैनिकों को शहादत में मिलने वाली राशि में इजाफा किया है.

अब यह राशि 50 लाख कर दी गई है. सेना,अर्धसैनिक बल या पुलिस,पीएसी के शहीद हुए जवानों के घर के लोगों की सरकार पूरी मदद करेगी.इस मौके पर सीएम ने 5 ग्राम प्रधानों को भी सम्मान‍ित क‍िया. योगी ने कहा, अपराध‍ी क‍िसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे. हमारी सरकार प्रदेश में 1.5 लाख पुल‍िसकर्म‍ियों की भर्ती करने जा रही है. वहीं मह‍िलाओं से बदसलूकी किसी कीमत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बहन-बेट‍ियों की सुरक्षा के ल‍िए हरसंभव मदद की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *