समस्तीपुर: निर्माणाधीन पुल पर बम विस्फोट के बाद पुलिस कर रही कैंप

Samastipur। ताजपुर थाना क्षेत्र के गुनाई बसही स्थित नून नदी पर निर्माणाधीन पुल पर माओवादियों द्वारा बम बारी के उपरांत सन्नाटा पसरा हुआ है। एसपी नवल किशोर सिंह ने शुक्रवार की संध्या घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने ताजपुर पुलिस को निर्माण स्थल पर कैंप करने का आदेश दिया।

एसपी ने निर्माण कार्य से जुड़े लोगों को विशेष रूप से सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश दिया। हालांकि, स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर एक अधिकारी सहित चार सशस्त्र बलों की तैनाती कर दी है। इसके पूर्व सदर डीएसपी मो. तनवीर अहमद ने भी गुरुवार की रात्रि घटनास्थल का जायजा लिया था।

विधायक ने की घटना की तीव्र निंदा
निर्माणाधीन पुल पर नक्सलियों द्वारा बमबारी किए जाने के उपरांत स्थानीय विधायक विद्यासागर ¨सह निषाद शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि गुनाई बसही नून नदी पनघटाघाट पर हर हाल में पुल निर्माण कार्य पूरा होगा।
उन्होंने माओवादियों द्वारा की गयी बमबारी एवं निर्माण एजेंसी के कर्मियों के साथ मारपीट की घटना की तीव्र निंदा की है। विधायक ने कहा कि इस तरह की घटना के उपरांत भी घटनास्थल पर पुलिस की तैनाती नहीं क गई। उन्होंने कहा कि पुलिस कैंप लगने से पुन: निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।
माओवादी के डर से कार्य छोड़ भागे कर्मी
निर्माणाधीन पुल पर माओवादियों द्वारा बमबारी की घटना के उपरांत अधिकतर कर्मी कार्य छोड़ कर भाग गए। निर्माणस्थल के समीप एजेंसी के मुंशी व कुछ कर्मी सामानों की सुरक्षा के लिए अभी तक ठहरे हैं। विदित हो कि बुधवार की रात्रि माओवादियों ने बमबारी के उपरांत नारेबाजी की थी। इसके बाद कमरे में प्रवेश कर सो रहे मुंशी व अन्य कर्मी को मारपीट कर जख्मी कर दिया था।
माओवादियों ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी के पत्रांक 555 दिनांक 22 फरवरी 2017 का पत्र सौंप कर लेवी के रूप में पांच प्रतिशत की राशि मांग की थी। लेवी नहीं देने पर धमकी भी दिया गया था। इसके साथ शुक्रवार को भी माओवादियों द्वारा आने की सूचना दी गयी थी। इसी भय से निर्माण कार्य से जुड़े अधिकतर कर्मी कार्य छोड़ कर भाग गए है।
संवेदक ने जिलाधिकारी से लगाई सुरक्षा की गुहार
मोरवा में निर्माणाधीन ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा 5 करोड़ 28 लाख रुपए की लागत से ओम कंस्ट्रक्शन द्वारा कार्य कराया जा रहा था। लेकिन, माओवादियों द्वारा बमबारी के उपरांत से निर्माण कैंप में दशहत का माहौल बन गया है। संवेदक नरेन्द्र प्रसाद ¨सह ने जिला पदाधिकारी प्रणव कुमार से माओवादियों द्वारा दिए गए पर्चा के मद्देनजर जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। संवेदक ने जिलाधिकारी से सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करते हुए कार्य शुरू कराने की मांग की है।
Bihar News: Bihar Hindi News, Bihar News Hindi – Dainik Jagran

गुठनी में इलाज के क्रम में महिला की मौत, आक्रोश · siwanSat, 25 Feb 2017 03:06 AM (IST) गुठनी में इलाज के क्रम में महिला की …

2 thoughts on “समस्तीपुर: निर्माणाधीन पुल पर बम विस्फोट के बाद पुलिस कर रही कैंप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *